आशीष चंचलानी की जीवनी (Biography of Ashish Chanchlani)

आशीष चंचलानी की जीवनी (Biography of Ashish Chanchlani)

 

आज आशीष चंचलानी किसी के पहचान की मोहताज नहीं है। उन्होंने अपने कॉमेडी और एक्शन के बदौलत लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बना रखी है। इस लेख के माध्यम से हम आपको Ashish Chanchlani lifestyle, Ashish Chanchlani education, Ashish Chanchlani age, Ashish chanchlani YouTube channel आदि के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं। तो biography of Ashish Chanchlani के बारे में जानने के लिए पूरे लेख को जरूर पढ़ें।

 

आशीष चंचलानी एक इंडियन यूट्यूबर (Indian Youtuber) होने के साथ-साथ अभिनेता भी हैं। इनका जन्म 7 दिसंबर 1993 को महाराष्ट्र में स्थित उल्हासनगर में हुआ था। इनके पिता का नाम अनिल चंचलानी है, जो कि अशोक अनिल मल्टीप्लेक्स के मालिक हैं। वहीं इनकी मां अशोक अनिल मल्टीप्लेक्स में फाइनेंसियल एनालाइजर है। इस तरह से आप समझ ही गए होंगे कि आशीष चंचलानी का कनेक्शन शुरू से ही बॉलीवुड से जुड़ा हुआ है। माता-पिता के अलावा इनकी एक बहन है जिनका नाम मुस्कान चंचलानी है। यह भी एक YouTuber हैं।

 

आशीष चंचलानी की शिक्षा (Ashish Chanchlani’s education)

Ashish chanchlani study life की बात करें तो आशीष चंचलानी बचपन से ही एवरेज के डिग्री स्टूडेंट में आते थे। इन्हे लोगों की नकल करना बहुत अच्छा लगता था। यही कारण है कि स्कूल में किसी भी प्रकार की प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाते थे चाहे वह डांस हो, म्यूजिक हो अथवा स्पोर्ट्स। इन सभी से ये दूरी बनाकर रखते थे।

 

आशीष चंचलानी इंजीनियरिंग से स्नातक है। इन्होंने स्नातक की पढ़ाई दत्ता मेघे कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग जो कि नवी मुंबई में स्थित है। इसके बाद अपने एक्टिंग के शौक को पूरा करने के लिए इन्होंने बैरी जॉन एक्टिंग स्टूडियो (Barry John Acting Studio) से एक्टिंग का कोर्स पूरा किया। YouTuber आशीष चंचलानी ने सबसे पहले सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपने वीडियो बनाकर शेयर किए, जिसके बाद उनके वीडियो वहां पर दर्शकों को काफी पसंद आया। इसके बाद इन्होंने यूट्यूब के जरिए एक नई शुरुआत की। वहां पर भी अपने आप को प्रस्तुत करने और प्रशंसकों की संख्या बढ़ाने में यह सफल रहे।

 

आशीष चंचलानी जीवन का टर्निंग प्वाइंट (Turning point of the life of Ashish Chanchlani)

एक बार आशीष चंचलानी फेसबुक पर एक्टिव थे तभी उनकी नजर एक वीडियो पर पड़ी जो कि डेविस लोपेज शिवा के अंतर्गत आती थी । इसे देखकर व्यक्ति अपनी हंसी रोक नहीं पाता था। 6 सेकंड की वीडियो ने आशीष चंचलानी के जीवन का रुख बदल दिया। इसके बारे में वह खुद भी बेखबर थे। फिर इनको पता चला कि इस तरह के फनी वीडियोस को वाइंस बोला जाता है और इसको तैयार करने के लिए एंड्राइड एप्लीकेशन vines की जरूरत पड़ती है।

 

आशीष ने एक्सपेरिमेंट के तौर पर उस ऐप को डाउनलोड किया। इसका अनुभव प्राप्त करने के लिए तीन वीडियोस झट से बना डाले इसकी प्रेरणा उन्होंने वेस्टर्न विनयर्ड्स से ली। उस दौरान आशीष चंचलानी को पता लग गया कि अब तक भारत में इस प्रकार की वीडियो किसी ने नहीं तैयार किए हैं।

भुवन बाम भी उस दौरान वाइन्स में शामिल नहीं थे। आशीष के मन में विचार आया क्यों ना एक देसी फ्लेवर के साथ वीडियो तैयार की जाए। प्रारंभिक दिनों में उनके वीडियोस पर प्रतिक्रिया के तौर पर गलत गलत कमेंट आने लगे परंतु इससे आशीष को ज्यादा निराशा नहीं हुई और वह वीडियो बनाते रहे। धीरे-धीरे इनको वीडियोस को प्रशंसा मिलने लगी और इनको लोगों ने इंस्टाग्राम के साथ फेसबुक पर भी शेयर करना प्रारंभ कर दिया दर्शकों के बीच इनकी खूब प्रशंसा हुई। इस तरह से पहले फेसबुक और उसके बाद यूट्यूब पर इन्होंने कदम रखा।

 

आशीष चंचलानी के विषय में कुछ अनोखी बातें (Some unique things about Ashish Chanchalani)

आशीष चंचलानी ने 2013 के अंत तक अपने मजेदार वीडियो के माध्यम से लोगों को खूब हंसाया लेकिन 2014 को उन्होंने यूट्यूब की दुनिया में कदम रखा जहां पर उनके चैनल का नाम आशीष चंचलानी वाइन’ के शीर्षक से शुरू किया।

आशीष चंचलानी शुरू से ही एक अभिनेता के रूप में अपना करियर बनाना चाहते थे। वह अपने इंजीनियरिंग की पढ़ाई को बीच में ही छोड़ देने का फैसला लेते हैं। इनके पहले वीडियो का टाइटल था ‘कैसे लोगों को नाराज करें ‘इसमें भी कहते हैं- तू सिर्फ अपने मां बाप को मानता है? इस वीडियो की पापुलैरिटी इतनी बढ़ी कि वह 1.4 मिलीयन से भी ज्यादा देखा गया।

 

इन्होंने टेलीविजन धारावाहिक में भी अपना हाथ अजमाया ज़िंग ड्रामा सीरीज़ ‘प्यार तूने क्या किया’ भाग 8 में शामिल हुए। इसको बनाने में इनकी प्रमुख भूमिका थी। आशीष चंचलानी ने अक्षय कुमार और कार्तिक आर्यन जैसे बड़े बॉलीवुड सितारों के साथ भी वीडियो बनाए हैं। इन्हीं वीडियो के कारण इनकी popularity दिनों दिन बढ़ती गई। आज के समय में इस शख्स की अपनी अलग पहचान है।

 

आशीष चंचलानी का वैवाहिक जीवन (Ashish Chanchlani marriage life)

Ashish chanchlani marriage life बात करें तो हम बता दें कि आशीष चंचलानी वर्तमान समय में अविवाहित हैं। इसके साथ ही उनका किसी के साथ संबंध नहीं है। यह ज्यादा से ज्यादा समय अपने करियर को देते हैं और इनका पूरा समय अपने करियर के प्रति समर्पित है।

 

आशीष चंचलानी के हैंगोवर मित्र (Hangover friends of Ashish Chanchlani)

Ashish chanchlani real life friends में हर्ष बेनीवाल, कैरी मिनती के अलावा भुवन बम और तेजस्वी यादव शामिल है। आशीष चंचलानी अपने दोस्तों के साथ ही कॉमेडी और मजेदार यूट्यूब वीडियो भी बनाते हैं।

 

आशीष चंचलानी की शारीरिक बनावट (Ashish Chanchlani body structure)

आशीष चंचलानी पूर्ण रूप से स्वस्थ है । Ashish chanchlani height 5 फिट 11 इंच है, वहीं इनकी वजन की बात करें तो यह लगभग 70 किलो है। आशीष अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी संजीदा रहते हैं और अपने रंग रूप का विशेष तौर पर ख्याल रखते हैं।

 

आशीष चंचलानी की छाती 22 इंच और कमर 32 इंच के अलावा बाइसेप्स 14 इंच की परफेक्ट माप है। फिटनेस की दृष्टि से और स्वयं को काफी फिट और स्वस्थ भी रखते हैं। आशीष चंचलानी को अपने बालों से बेहद प्यार है और वह हमेशा अच्छी हेयर स्टाइल रखते हैं उनके बाल काले और आंखों का रंग भी काला है। इनकी राशि वृश्चिक है। और यह मूल रूप से भारतीय  है।

 

आशीष चंचलानी को अब तक दिए गए पुरस्कार (Awards given to Ashish Chanchlani)

आशीष चंचलानी एक बहुत ही मशहूर भारतीय यूट्यूबर है। यूट्यूब के क्षेत्र में उनको कई पुरस्कार मिल चुके हैं । वही 2018 में इनको दादा साहब फाल्के अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव पुरस्कार के अतिरिक्त सर्वश्रेष्ठ डिजिटल इनफ्लुएंसर से नवाजा गया। पुरस्कार का सिलसिला इसके आगे भी चलता रहा जिनमें इनको वर्ष के दो और पुरस्कार दिए गए। इसके तहत इनको वायरल किंग कहा जाता है।

 

आशीष चंचलानी अक्षय कुमार को अपना आदर्श मानते हैं। आशीष को शुरू से ही एक्टिंग का शौक था। उन्होंने अपने पेरेंट्स को कई बार अपने शौक के बारे में बताया कि उनकी दिलचस्पी पढ़ाई में ना होकर एक्टिंग में है परंतु पिता ने एक न सुनी और उन्हें फॉर्मल एजुकेशन के महत्व को बताया। आशीष को पिता की बात समझ में आ गई और उन्होंने मन लगाकर पढ़ाई की। इन्हीं सभी कारणों से आशीष अपने पिता को सुपर डैड मानते हैं और वह अपने डैड के काफी करीब है।

 

Ashish chanchlani lifestyle के बारे में आगे बात करें तो बता दें कि आशीष चंचलानी के पास अपनी कार है। आशीष चंचलानी बाइक चलाने के शौकीन है। उन्हें डांस देखना पसंद है।

जैसा कि अब तक आप तक अब तक आप को पता चल गया होगा कि आशीष चंचलानी को सोशल मीडिया एक्टिव रहना बेहद पसंद है और इसी प्लेटफार्म से उनको नाम शोहरत के अलावा विभिन्न पुरस्कारों से भी नवाजा गया। यदि आप भी इस मशहूर शख्सियत को सोशल मीडिया पर फॉलो करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इनका प्रोफाइल नेम अवश्य रूप से पता होना चाहिए। फेसबुक, इंस्टाग्राम, टि्वटर के अलावा टिक टॉक पर इनका प्रोफाइल नेम आशीष चंचलानी है।

इसके अतिरिक्त आपको इनकी popularity का अंदाजा इस बात से भी लगा सकते हैं कि इंस्टाग्राम पर आशीष चंचलानी के फॉलोवर 7.1 मिलियन के आसपास है। वही फेसबुक पर इनकी पोस्ट को 4.1 मिलियन लाइक मिल चुकी है।

 

आशीष चंचलानी की कमाई और सब्सक्राइबर (Ashish Chanchalani’s earnings and subscribers)

आशीष चंचलानी जो कि अपनी कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं यूट्यूब पर इनके 12 करोड़ से भी अधिक सब्सक्राइबर वर्तमान समय में है। Subscriber के अतिरिक्त इनकी कमाई भी लोगों को हैरत में डाल देती है। इनके प्रत्येक वीडियो पर लगभग 11000-185000 डॉलर की कमाई कर लेते हैं।

 

अशीष चंचलानी की वीडियो अब तक 20 मिलियन लोग देख चुके हैं। आशीष चंचलानी कि अभी हाल में ही रिलीज होने वाली ऑफिस एग्जाम और वैक्सीन है, जो कि एक रिकॉर्ड तोड़ने वाली फिल्म साबित हुई। यूट्यूब पर इसको 3.1 मिलियन से ज्यादा लोगों ने लाइक किया ।वही सोशल मीडिया फेसबुक पर 28 मिलियन से ज्यादा व्यूज के साथ यह पहले ही 27 मिलियन व्यूज को पार करने में कामयाब रहे हैं।

 

तो यहां हमने Youtuber Ashish Chanchlani के Ashish chanchlani lifestyle, structure, Ashish chanchlani awards, Ashish chanchlani YouTube channel, Ashish Chanchlani subscribers आदि से जुड़ी जानकारिओं को उपलब्ध करवाया है। हम आशा करते हैं कि आपको हमारी पोस्ट पसंद आई होगी। Ashish Chanchlani के विषय में और अधिक जानकारी के लिए हमें कमेंट करके जरूर बताएं।  आपको हमारी पोस्ट Biography of Ashish chanchlani in Hindi पसंद आए तो इसे सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

Leave a Comment