Bade mandir guruji

Jai guruji shukrana guru ji

  • jai guru ji shukrana guru ji

Guru ji bade mandir

गुरु जी का जन्म

गुरूजी “प्रकाश परमात्मा” है जो मानवता को आशीर्वाद देने और ज्ञान देने के लिए पृथ्वी पर आए। 7 जुलाई 1954 को पंजाब के के मालेरकोटला में दुगरी गाँव में गुरु जी का जन्म हुआ। गुरुजी ने अपने जीवन के शुरुआती चरण दुगरी में बिताए, स्कूल और कॉलेज गए और अंत में अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान में मास्टर्स की डिग्री हासिल की। बचपन से ही उनमें आध्यात्मिकता की चिंगारी थी – जो लोग उन्हें जानते थे, उनका कहना था कि इस चिंगारी को पूरी तरह से जलने में देर नहीं लगी; सैकड़ों हजारों लोगों के कष्टों को कम करने के लिए गुरुजी के आशीर्वाद की बौछार पृथ्वी पर गिरने लगी। गुरुजी जालंधर, चंडीगढ़, पंचकूला और नई दिल्ली सहित कई स्थानों पर बैठे – और सत्संग होने लगे। यहीं पर उनका आशीर्वाद लेने के लिए पूरे भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों से लोग आए थे।

Guruji-Bade Mandir Chattarpur images- गुरूजी - बड़े मंदिर

  • याद रखें आप अकेले अपने रास्ते पर नहीं चल रहे हैं।
Guru ji bade mandir gif
Guru ji bade mandir

दिव्य चमत्कारी प्रसाद

गुरुजी के सत्संग में परोसी गई चाय और लंगर प्रसाद (आशीर्वाद भोजन) में उनका विशेष दिव्य आशीर्वाद था। भक्तों ने विभिन्न रूपों में उनकी कृपा का अनुभव किया: असाध्य रोग ठीक हो गए और कानूनी से लेकर वित्तीय तक भावनात्मक से लेकर समस्याओं तक की पूरी मैट्रिक्स हल हो गई।

gurujikimeher Instagram profile with posts and stories - ticvt.com

  • आप जिस चीज़ की कल्पना करते हैं, उसकी कहानी बनाएं जैसे कि यह पहले से मौजूद है, बजाय आपके जीवन के अनुभव के.

दिव्य शक्ति

संगत के कुछ सदस्यों में देवताओं के दिव्य दर्शन (दर्शन) भी थे। गुरुजी के लिए कुछ भी असंभव नहीं था, क्योंकि उन्होंने भाग्य लिखा था, और इसे फिर से लिख सकते थे। गुरूजी के दरवाजे उच्च और निम्न, गरीब और अमीर और सभी धार्मिक जुड़ाव के लोगों के लिए खुले थे। राजनेताओं, व्यापारियों, नौकरशाहों, सशस्त्र सेवा कर्मियों, डॉक्टरों और पेशेवरों के सबसे आम आदमी से लेकर हर कोई उनका आशीर्वाद लेने आया था। सभी को उसकी समान आवश्यकता थी और गुरुजी ने सभी को समान रूप से आशीर्वाद दिया। जो लोग उनके करीब बैठे थे, उनके पैर छूकर, दुनिया में कहीं भी उनकी प्रार्थना में उनका आशीर्वाद मांगने वालों को उतना ही फायदा हुआ। जो बात सबसे अधिक थी, वह पूर्ण समर्पण थी और बिना शर्त विश्वास उसे दोहरा दिया गया था। गुरुजी एक दाता थे, उन्होंने कभी किसी से कोई अपेक्षा नहीं की और न ही कुछ लिया।

Guruji Bade Mandir Address and Timing - ticvt.com

  • अपने भविष्य के लक्ष्य को एक वर्तमान सच्चाई बनाओ.

गुरुजी के सत्य अमृत वचन

“कल्याण कर्ता”, गुरुजी कहते हैं और “आशीर्वाद हमेशा” भक्त को मिलता है। उन्होंने एक बार समझाया कि उनका “आशीर्वाद हमेशा” इस जीवन के लिए नहीं था, लेकिन निर्वाण के साथ समाप्त हो गया। गुरूजी ने कभी कोई उपदेश नहीं दिया या कोई अनुष्ठान निर्धारित नहीं किया, फिर भी उनका संदेश भक्त द्वारा केवल भक्त के लिए जाना जाता है। उसके साथ यह “संबंध” न केवल ऊंचा और ऊर्जावान था, बल्कि एक गहरा परिवर्तन भी था। इसने भक्तों के जीवन को एक ऐसे स्तर पर पहुंचा दिया जहां आनंद, तृप्ति और शांति आसान हो गई।


 Guruji Bade Mandir on Guruji Bade mandir | Om namah shivay

  • जब तक आपके पास दोस्तों या परिवार का पूरा साथ न हो, तब तक अपने कार्य करते रहे।

सत्य की आत्मा सुगंध

गुरूजी के रूप ने गुलाब के समान एक दिव्य सुगंध का उत्सर्जन किया। आज भी, उनकी सुगंध को उनके भक्तों द्वारा उनकी उपस्थिति के प्रमाण के रूप में महसूस किया जाता है। गुरूजी ने 31 मई 2007 को महासमाधि ली। उन्होंने कोई उत्तराधिकारी नहीं छोड़ा: “प्रकाश परमात्मा” के लिए कोई नहीं है। उनका जोर यह था कि भक्त हमेशा प्रार्थना और ध्यान के माध्यम से “सीधे” उसके साथ जुड़ा हुआ है, और भी बहुत कुछ। गुरुजी का एक मंदिर है, जिसे दक्षिण दिल्ली के भट्टी की खानों में स्थित बाडे मंदिर के नाम से जाना जाता है। आज, जब गुरुजी अपनी नश्वर गिरफ्त में नहीं हैं, तो उनके आशीर्वाद समान चमत्कार काम कर रहे हैं, उनकी कृपा उन लोगों पर समान रूप से गिर रही है, जो अपने जीवनकाल में उनसे कभी नहीं मिले थे।

 

Guruji Ka Ashram delhi images timing

  • अपने पूरे दिन के दौरान उम्मीद और उत्सुक महसूस करें।

Guru ji bade mandir

हमारे जीने का उद्देश्य

हमारे आत्मा उद्देश्य को जीने का क्या मतलब है? यह निश्चित रूप से एक काम नहीं है।  यह निरंतर है। अगर हमें बुलाया जा रहा है, तो कॉलिंग कौन कर रहा है? एक गहरी कॉल भीतर से आती है; हमारे सार की अभिव्यक्ति है, हमारा मूल है। हमारी पुकार आत्मा की अभिव्यक्ति है जो हम वास्तव में हैं। यह रहस्यमयी आवाज है जो हमें अपने लाइव को पूरी तरह से जीने के लिए बुलाती है। उद्देश्य के साथ जीना। आपका सार है कि आप दुनिया में कैसे दिखते हैं। यह गहरा आयाम है जहां हम इस बात का गहरा अर्थ रखते हैं कि हम कौन हैं, हम कहां से आते हैं और हम कहां जा रहे हैं। “सार” हमारी आत्मा के उद्देश्य का सबसे बुनियादी पहलू है: यह बिना किए “उद्देश्य” का आयाम है। आप अपना उद्देश्य हैं, तब भी जब आप कुछ नहीं कर रहे हैं। आपके उद्देश्य का यह पहलू लगभग हमेशा बेहोश है; यह आपके लिए स्पष्ट नहीं है

Guruji bade mandir Ka Ashram delhi images timing

  • आप एक लड़ाई हार सकते हैं, लेकिन आप अभी भी युद्ध जीत सकते हैं।

जैसा कि आप इस उद्देश्य को पूरा करते हैं, यह आप से निकलता है। आप जो भी मिलते हैं, सभी इससे प्रभावित होते हैं, चाहे वे इसके बारे में जानते हों या नहीं। आपके सार की ऊर्जा हर पल में आपसे निकलती है, इसलिए जब तक आप जीवित हैं। इसका प्रभाव सूक्ष्म, व्यापक और स्थिर है

 

Guruji bade mandir in 2020 | Krishna quotes, Guru, Believe ticvt.com

  • अलविदा कहना एक प्राकृतिक समाप्ति सबसे आसान नहीं है

क्या पैसा ही खुशी है?

इतने सारे लोग खुशी के साथ पैसे की बराबरी क्यों करते हैं? मुझे ऐसा लगता है जितना ज्यादा आप के पास पैसा होगा उतने ही आप परेशान रहेंगे, इसका यह भी मतलब नहीं है की पैसा बुरी चीज़ है, ऐसा बिलकुल भी नहीं है. पर यह बुरी चीज़ बन सकती है इस बात को आप को अच्छे से समझना होगा. पैसा हम सब की जरूरत है पर हमे इसको खुशी के साथ नहीं जोड़ना चाहिए, यह बिलकुल अलग चीज़े  है  मेने बहुत से ऐसे लोग देखे हैं जिनके पास पैसा है हर वह जरूरत की चीज़ है पर वह बिलकुल भी खुश नहीं है वह हमेशा ही परेशान नज़र आते है  हमे पैसा अपनी के लिए जरूरत को पूरा करने तक कमाना चाहिए और जरूरते सिमित होनी चाहिए.

bade mandir guru ji shukrana guruji

  • मुक्ति वह है जहां हम बढ़ सकते हैं और सीख सकते हैं।

खुद को प्रतिबिंबित करने और जानने के लिए समय निकालें; यह पता लगाने के लिए कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं, क्या आपको खुश और पूरा करता है, और दिन के अंत में आपको क्या शांत करता है।

bade mandir guru ji shukrana guruji images timing ticvt.com

  • आज ही तुम अपने दुखो को हरा कर भार आओगे.

इन गहरे दिनों के अंदर हमेशा प्रकाश रहता है। अंधेरे में रहना अक्सर आसान होता है  उन खोए हुए पलों में भी, अभी भी उम्मीद है। सवालों को दबाने वाले लोगों के जवाब तक पहुंचने की संभावनाएं और संभावनाएं हैं। जहां हम एक बार फिर से उत्साह और अनुभव करने की प्रेरणा महसूस करेंगे। शायद इस सबसे बड़े दर्द में – कारण नहीं है और केवल उस छवि की कमी है जिसे आप नहीं देख सकते। हमारे दिल सहज रूप से जानता है कि हम एक विशेष समय में रह रहे हैं। चुनौती यह है कि हमने होने या प्रतिमान के रूप में अधिक समय और ऊर्जा का निवेश किया हो सकता है जो अब हमें सेवा नहीं दे सकता है। हमारा निर्णय निहित असुरक्षा के भ्रम पर आधारित झूठी सुरक्षा की भावना बन जाता है।

Guru ji bade mandir guru ji shukrana guruji images timing ticvt.com

  • हम यहां एक उच्च उद्देश्य का अनुभव करने के लिए, अपने भीतर के ज्ञान को खोजने के लिए हैं।

मुझे याद है कि मैं यहाँ क्या करने की कोशिश कर रहा था। मैं अन्य लोगों को अपनी आत्मा के उद्देश्य को देखते हुए देखता हूं कि उनके पास किसी प्रकार की तकनीक का विशेष उपयोग होना चाहिए।

bade mandir guru ji shukrana guruji images timing chattarpur ticvt.com

  • गुरु जी का काम लोगो को अंधेरे कमरे से निकाल कर रोशनी में लाना है

पहले हमें अपने अहं का सामना करने और उसकी आंखों से बीम खींचने के लिए तैयार होना चाहिए। इस दुनिया में जीने का टूटा प्रवाह बनाए रखने के लिए। यह महसूस करना आवश्यक है कि अहंकार और उसके खेल से मुक्त होने के लिए आध्यात्मिक संबंध बनाने का कोई तरीका नहीं है। इसका मुकाबला करने का एकमात्र तरीका यह है कि निरंतर आत्म दुर्लभता फिर आत्मा की सच्चाई तक पहुंचे।

 

bade mandir guru ji shukrana guruji images timing ashram chattarpur ticvt.com

  • गुरु के रस्ते पर चलना मुश्किल है पर आनंद की प्राप्ति भी इसी पर है

इसलिए, मैं उन रिश्तों के निर्माण की दिशा में काम कर रहा हूं जिनमें मैं नहीं हूं, मैं खुद की भावनाओं को समझता हूं, दूसरे व्यक्ति के मेरे मूल्यांकन को समझने के लिए। मेरा मानना ​​है कि यह खुद को और दूसरों को एक आत्म-जिम्मेदार, आत्म-जागरूक और आत्म-व्यक्ति होने के लिए स्वतंत्र कर सकता है।

bade mandir guru ji shukrana guru ji images hd

  • हम यहाँ सिर्फ एक साधारण जीवन जीने के लिए नहीं हैं,

मेरे आस-पास सभी के प्रति संवेदनशील मुझे करुणा, प्रेम और अपनेपन के आदर्श लाते हैं। यह मेरे जीवन में किसी भी समय की तुलना में अधिक स्पष्ट हो गया है  सही मायने में हम कौन हैं, जहां हम सभी में अच्छे को देखना चाहते हैं, एक संवेदनशील कल्पना के रूप में, खुद की तरह, हम आ समाज के अंधेरे का सामना करेंगे उपभोक्तावाद और व्यावसायिकता पर अपना ध्यान केंद्रित करता है

 

JAI GURUJI MAHARAJ bade mandir guru ji images

  • JAI GURUJI MAHARAJ

Guru ji bade mandir

 

! गुरु जी का आशीर्वाद हमेशा हर एक पर बना रहे !

 

 

Guruji bade mandir Chattarpur Delhi address:-

 

If you have any testimonies and stories with guruji please share with us in a comment:-

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here